Download Dussehra Pro Script For Blogger Blog ( Step By Step Setup )

Ad Code Here

हेलो दोस्तों आज में आपके लिए एक नई पोस्ट Download Dussehra Pro Script For Blogger Blog ( Step By Step Setup ) को लेकर आया हु जिससे आप Event Blog बनाकर पैसे Earn कर सकते है। तो अगर आप इन सभी जानकारियों को जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को Last तक पढ़ना होगा। तो अब ज्यादा आपका समय ना लेते हुए चलिए शुरू करते है।

Download Dussehra Pro Script For Blogger Blog


Dussehra-Pro-Script-For-Blogger-Blog

अगर आप एक Blogger है। लेकिन आपके Blog से कुछ अच्छी Earning नहीं हो रही है तो आज में आपके लिए Blogging की ही एक Trick कहे या उसे Blog का दूसरा Part भी बोल सकते है क्योकि ये Trick ऐसी है जिससे आप अगर Normal Blog को चलाकर महीनो तक इतना पैसा Earn कर पाओगे जितना आप केवल एक दिन में Earn कर लोगे। अब मेरे कुछ भाइयो को ये मजाक लग रहा है की ऐसी क्या Blogging की Trick है जो केवल एक दिन में ही महीनो के जैसी Earning कर के दे। 

इसके लिए में आपको ये बात बतादू की Event Blogging एक ऐसी Blog की Strategy है जिससे हम महीनो इतने User नहीं ला पाते जितना की हम एक दिन में अपने Blog पर ला दे और अब आप भी जानते हो की ज्यादा Blog के Visitor होंगे तो Earning Automatically  Boost हो जायेगे। और अगर आपको ऐसे समझ में नहीं आया है तो में आपको एक Exp के दुवारा समझाता हु। 

Exp. अब मान लीजिये की आपका एक Blog है जिस पर Normal Post है चाहे वो किसी भी Fild से Related हो या फिर आप मान ले की आपका एक Tech Blog है और उसमे Normal Tech Post है। अब आप भी जानते है की Normal पोस्ट को Google जैसे Search Engine में कितने लोग Search करते होंगे और कितने ऐसे Tech Blog होंगे जिनमे Same आपके Blog के जैसी पोस्ट लिखी होगी और वो Google के Fist Page पर भी Rank कर रहे है। 




तो अगर आप के पास भी Same पोस्ट है तो मानकर चले की Google पर 100 लोगो ने एक पोस्ट Search की जिसमे से 60 से 70 प्रतिसत लोग Fist पेज के link को Open करके अपना जवाब वहाँ से पा लगे और बाकी 100 में से 30 % प्रतिसत लोग 2 पेज को खोलेंगे और उस पेज के लिंक को ओपन करेंगे और अगर आपके blog का लिंक 2 पेज में नहीं है तो 100 में से केवल 10 % लोग ही 3 पेज को ओपन करेंगे और अगर आपका लिंक 3 पेज पर Show हुआ तो उसको open करेंगे। जिससे आपके blog में बहुत ही काम Visitor आ पायेगे और आपकी जो Ads या किसी और Way से Earning हो रही है वो भी बहुत काम होगी। 

लेकिन Event blog में ऐसा नहीं है क्योकि Event Blog में कम से काम 3 या 4 दिन विजिटर उस Event को इतना सर्च करते है की ऐसे में अगर आपके blog का Link  3 पेज पर भी हुआ तो उसमे भी बहुत सारे विजिटर आ जाएगे और कभी कभी तो Fist पेज पर Rank करने वाली Wabsite पर एक टाइम पर इतने विजिटर आते है जिससे उस साइट का Server भी Down हो जाता है। और अगर आप ऐसे में किसी तरह Backlink बनाकर अपने Blog को Fist Page ला देते है तो आप सोच भी नहीं सकते इतने पैसे आप कमा सकते है। 

तो अब मुझे लगता है की मेरे दुवारा दी गई कुछ जानकारी आपको समझ में आई होगी और अगर अब ये Blog छोड़ने की सोच रहे है तो ऐसी गलती मत कर देना क्योकि अब जो में आपको जानकारी दुगा वो एकदम Unique और कहे तो जबरदस्त होगी क्योकि अब में आपको दशहरे की Script देने वाला हु और उसको Blog में कैसे लगाए ये भी बताने वाला हूँ। 

Download Dussehra Pro Script

Script को Download करने के लिए आपको निचे एक Download Link मिल जायेगा आपको उस Download Link पर Click करना होगा और जैसे ही Click करेंगे आपके Computer या अगर आप Mobile से ये Article पढ़ है तो Mobile के Browser जिसमे आपने इस Article को ओपन किया है उसमे एक New Windo ओपन होगी या कहे तो एक New पेज खुलेगा उसमे आपको MediaFire.Com का Download लिंक मिलेगा जिसमे Script होगी आपको उसे अपने Mobile या Computer में Download कर लेना है। 


How To Setup Dussehra Pro Script in Blogger

इस Script को अपने Blog में Setup करने के लिए में निचे कुछ Steps दे रहा हु आप उन सभी Steps को Follow करके इस Script को Blogger में Install करना सीख जायेगे लेकिन एक बात ध्यान में रहे अगर आपने इन Steps में से कोई भी एक Steps नहीं पढ़ा या Miss कर दिया तो आप Script को Install नहीं कर पाएंगे इसलिए आप सभी को ध्यान से Follow करे। 

 Steps: 1  Open Script in Any Coad Editor 
Script को Download करने के बाद अब बारी आती है इस Script का Setup कैसे करे इसके लिये आपने जिस Folder या Path में Script को Download किया वहा पर जाना है। मेने यहां पर Computer के C Disk के User folder में Download Folder में डाला है आपने जहाँ पर भी इसको Download किया है वहा पर जाये अब Mouse के Right पर Click करके इस Script की Script.Txt File को किसी Coad Editor या फिर Notepad++ में Open कर ले में यहाँ Brackets Coad Editor में इस File को ओपन कर रहा हूँ।   

 Steps: 2   Edit Script
 अब आपको यहां पर Event Script को Edit करना है इसके लिए आपको में निचे कुछ Coad line दे रहा हु और आपको इन line को Script को Find करना है और फिर में आपको इन Line में किस coad को डालना है इसके बारे में बताउगा। 

  1. <!--Google Analytics code Here -->
  2. <!--- Mp3 Auto Player--->
  3. <!--- Header AdSense code Here -->
आपको ये जो Coad line है उनको अपनी sccript में Find करना है। 


<!--Google Analytics code Here -->
यहां पर आपको अपनी Site की ट्रैफिक Check करने के लिए Google Analytics के coad को लगाना होगा और अपनी site को Analytics करने के लिए verify करना होगा जिससे आपके Site पर कितने User आये कहाँ कहाँ से आये और कितने Time तक आपकी Event Site पर रुके इसके बारे में पता चलेगा। 

<!--- Mp3 Auto Player--->
ये आपके blog के site के open होते ही बजने वाला ऑडिओ है जिससे कोई User visit करेगा तो जैसे ही wabsite पूरी तरह से लोड हो जाएगी ये Audio Default play हो जायेगा। और अगर आपको इस audio को change करना है तो जिस भी audio को आप लगाना कहते है तो सबसे पहले उसे किसी online Server पर upload करके उसके coad को लगादे। या फिर बहुत से ऑनलाइन Audio player site है वहाँ से coad copy करके यहां पर past कर दे। 

<!--- AdSense code Here --->

इस जगह पर आपको अपने Adsense का Coad pest करना होगा जिससे आपके इस Wabpage पर Ads Show होंगे और जब कोई user उन Ads को देखेगा तो आपको इससे फायदा होगा या फिर कहे तो उन Ads को लगाने के बदले में आपको पैसे मिलेंगे। और जितने ज्यादा user इन Ads को देखेंगे उतने ज्यादा आपको पैसे मिलेंगे यहा पर आपको 3 ads coad लगाने है जो में निचे दे रहा हु आप one By one करके उन सभी Ads को उनके Size के अनुसार इस Script में लगादे। 
  1. <!--- Header AdSense code Here (300x60 Display ads)--->
  2. <!-- AdSense code Here (Responsive ads)-->
  3. <!-- Below AdSense Code Here (Link ads) -->

 Steps: 3  Save Script And Share Your Blog link 
Script में ऊपर दिये गये सारे काम करने के बाद आपका काम पूरा हो गया है। आब आपका ये blog पूरी तरह से तैयार होने में केवल last Step इस की Script को Save करना है Save करने के बाद Script save हो जायेगी अब आप अपनी साइट का preview देखने के लिए अपने ब्लॉग के लिंक पर जाये और आप सभी Check करे की सारा Setup ठीक से हो गया है उसके बाद आपको इस ब्लॉग के लिंक को जितना हो सके उतना शेयर करना है जिससे इस पर user आएंगे और site की Triffic भी increase होगी। 

Conclusion    
तो दोस्तों आजके इस Article में मेने आपको Download Dussehra Pro Script For Blogger Blog ( Step By Step Setup ) इसके बारे में बताया है इसके साथ ही इसको कैसे blogger में install करे इसके बारे में भी आपको बताया तो अगर आपको इस Article से कुछ information मिली है और आपको लगता है की हम आपके लिए अच्छी अच्छी पोस्ट लाते है तो इस Article को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे जिससे हर कोई online Earning करके पैसे कमा सके।

इसके साथ ही आपका कोई सवाल है तो हमे Comment box में जरूर पूछे हम आपके सवाल का जवाब देंगे और अगर आप हमसे सवाल जवाब करते है तो इससे हमे भी लगता है की हम जो knowledge दे रहे है वो कोइ ना कोई जरूर काम में ले रहा है। 

0 Response to "Download Dussehra Pro Script For Blogger Blog ( Step By Step Setup )"

Post a Comment

Article Top Ads

Central Ads Article 1

Middle Ads Article 2

Article Bottom Ads