Diwali Event Blogging Script 2019 : Diwali Viral Event Blogging Script Free Download

Ad Code Here

दीपावली भारत के प्रमुख हिन्दू त्योहारों में से एक है और इस दिन भारत में ही नहीं विश्व के जिस भी देश में कोई हिन्दू नागरिक निवास करता है वो इस त्यौहार को बड़े धूम धाम से मनाता है। और अब इस अनोखे त्यौहार का भी दिन नजदीक आ रहा है। और अगर आप एक Event Blogger है या बनाना चाहते है। तो आपको ये बात तो जरूर पता होगी की एक Event Blogger के लिए Event कितना impotent है। और आज हम इसी Topic पर बात करेंगे की Diwali Event Blogging Script कहाँ से ले और उसे अपने Blogger में कैसे Install करे। 

Diwali Viral Event Blogging Script Free Download and Install 


Diwali-Event-Blogging-Script


Diwali पर सभी लोग माँ लक्ष्मी से सभी अपने परिवार और अपने लिए धन धन्य और सुख की कामना करते है और अपने परीजनों और दोस्तों को Diwali की शुभकामना देते है और ऐसे मोके पर अगर आप एक Diwali Wishing Website बनाते है तो वो Rank तो करेगी ही लेकिन साथ ही उस पर Visitor की भी भरमार होगी। अब आप भी जानते है की एक Normal Blog को Rank करने के लिए काम से काम 1 से 2 साल लग जाते है। और उस पर प्रतिदिन काम नहीं किया जाये तो उसका Rank होने का chance और काम हो जाता है। 

लेकिन event Blog एक ऐसा Super Method है। जिसमे काम काम में ज्यादा और जल्दी मुनाफा मिलता है। इस लिए आज बहुत से normal Blogger Event Blogging करने लग गए है। और अगर आप भी इस Field में कदम रखते है तो आप भी अच्छा मुनाफा कमा सकते है। 

Free Diwali Viral Event Script Download 

आज हम आपको एक Pro Diwali Event Script देंगे जो आप अगर Buy करना चाहते है तो इसके लिए आपको काम से काम 5 $ या  10 $ देने पड़ेगे लेकिन हम आपको इस Event Script को Free में देंगे जिससे अगर आपके पास Event Script खरीदने का बजट नहीं भी है तब भी आप Free में काम करके कम से कम $ 500+ तो Earn कर ही लगे। 
क्योकि event पर अगर कोई Blog बनता है तो वो Rank बहुत ही जल्दी हो जाता है और उसकी earning आनी भी Start हो जाती है। तो अब इस event Script को download कर लेते है। 




Script को Download करने के लिए आपको निचे एक Script Download का Link मिलेगा जो लिंक Media fire का है आपको उस लिंक पर Click करना है Click करते ही आप Media Fire के Website में पहुंच जायेगा वह पर आपको Diwali Script मिल जाएगी और एक Download Button दिया होगा उस Button को click करके आप उस Script को Download कर ले और ये आपको  .Text  file में मिलेगी और इसका Size लगभग 312 Kb होगा जो की बहुत छोटा है और आपकी File एक Second में ही Download हो जाएगी।



Diwali Script को Blogger में कैसे Install करे। "How To Install Diwali Script In Blogger "

Pro Event Diwali Script को Download करने के बाद अब बारी आती है की उसको Blogger में कैसे Install करे। वैसे तो आप एक New Domen लेकर और उस Domen का नाम Diwali Event ,Happy Diwali ,Diwali Celebration , ऐसा रखे क्योकि ये नाम आपके ब्लॉग के SEO यानि की Search Engine optimization  में बहुत Useful होते है। और अगर आप domen नहीं खरीदना चाहते और Free में अपना Blog Create करना चाहाते है  तो ऐसे में आप Custom Domen ले सकते है  जैसे की Diwali.blogspot.Com ,Diwali.tk ,Diwali.ooo,Diwali.weeme ऐसे Domen आपको Life time के लिए Free में मिल जायेगे जिससे आप कोई भी Domen Register करके उस पर Blog को Create कर सकते है। 

अब में निचे आपको Script कैसे Install करे इसके बारे में Step By Step जानकारी दुगा तो अब आप इन Steps को ध्यान से पढ़े। 

 Step: 1  Open Script And Edit Coad 
Script  Download करने के बाद अब आपको Script को Coad Editor में open कर ले और निचे कुछ Coad दिए है उनको Find करके Edit करना है। 

  1. Google Analytics Coad 
  2. Mp3 Audio Player 
  3. Adsense Coad 
इन Coad को आपको Find करना है और वहाँ पर आपने Coad Pest करना है अगर और आप नहीं जानते की इन Coad को कैसे लगते है तो निचे दिए Tips को पढ़े। 

 Tips: 1  <!--Google Analytic Coad --> को कैसे लगाये 
सबसे पहले आप Google Analytic में अपनी Website को Add करे और फिर Google Analytics आपको अपनी Site Verify करवाने के लिए एक Coad देगा जिसे आपको Event Blog के Analytics Coad की जगह पर लगाना पड़ेगा। 

इससे आपके Website के Visitor की Activity का आपको पता चलेगा। अब analytic Coad को लगाने के लिए पहले आपने जिस भी Coad Editor में Script को Edit करने के लिए ओपन क्या है उसमे Ctrl + F दबाये जिससे एक सर्च बार ओपन होगी और वहा पर <!--Google Analytic Coad --> को सर्च करे। जैसा की निचे Images में दिखाया है अब इस Coad के निचे आपके Website का Analytic Coad पेस्ट कर दे जो  Analytic पर  Website को verify करने के लिए दिया गया था। 

 Tips: 2  <!-- Mp3 Audio Player --> को कैसे लगाये 
अब फिर से Ctrl + F दबाकर सर्च बार ओपन करे और यह पर <!-- Mp3 Audio Player --> को Find करे और <!-- Mp3 Audio Player --> के निचे आपको कोई भी Song जो Website Open करने पर चलना है उसको पहले Download करके अपने Blogger में New पोस्ट ओपन करके उस Song को उस पोस्ट में डाल दे और फिर उस Song के लिंक को यह पर pest कर दे। 

 Tips: 3  <!-- Absence Coad --> को कैसे लगाये 
अब लास्ट बार Search बार ओपन करे और वहाँ पर <!-- Absence Coad --> को Find करे और यहां पर आपको 3 <!-- Absence Coad --> मिलेंगे उन सभी में One By One जाकर उनके निचे अपने absence के Ad Coad को पेस्ट कर दे जिससे Event blog

 Step: 2  Open blogger And Click Them  
अब आपको अपने Bloger blog को ओपन करे जहाँ पर आप ये Script लगाना चाहते है और फिर Blog के Them पर Click करके Them में जाये। 

 Step: 3  Open Revert to classic themes
अब Them में निचे Scroll Down करना हो और Revert to classic themes को open करना है। 

 Step: 4  Pest Your Event Them Coad in Them Box 
अब आपको अपनी Event Blog की जो Script है उसको Copy करना है और उसके बाद में Them Box में जो Coad है उनको Select All करके Delete कर देना है और यह पर आपने जो Event Script का Coad copy किया है उसको Pest करके Save कर देना है। 

 Step: 5  Change NavBar 
अब Last Step में आपको ऊपर एक Change NavBar का option मिलेगा उसमे आपको NavBar को Off कर देना है और फिर से Save पर Click करके सारे Setting को Save कर देना है। 

congratulation  अब आपका Event Blog पूरी तरह से तैयार हो गया है अब अगर आप इसका Preview देखना चाहते है तो आप इस blog के Home URL में जाकर देख सकते है ,अब आप इस Blog को जितना हो सके उतना Social Media पर Share करे ताकि Visitor जयादा से जयाद आपके Blog पर Visit करे और आपकी Absence Earning Incrige हो। 

 Conclusion 
तो दोस्तों आज के इस Article में मेने आपको  Diwali Viral Event Blagging Script को कैसे Free में Download करे ,कैसे इसको Edit करे ,और इसको Install कैसे करे इसके बारे में Full Detail में जानकारी दी है तो अगर आप को ये जानकरी अच्छी लगी है और आप ये जानना चाहते है की Blog को Viral कैसे करे तो इस Blog को Subscribe कर ले क्योकि आगे हम एक New पोस्ट लाएंगे जिसमे आपको Blog को काम Time में काम मेहनत करके Viral करने की Trick के बारे में सारी जानकारिया देंगे जो आपके लिए बहुत उपयोगी होगी। 


Thunk You अपना बहुमूल्य टाइम बचाकर इस जानकारी वाले पोस्ट को पढ़ने के लिए  आशा करते है की आपका साथ ऐसे ही हमारे साथ बना रहेगा 

1 Response to "Diwali Event Blogging Script 2019 : Diwali Viral Event Blogging Script Free Download"

Article Top Ads

Central Ads Article 1

Middle Ads Article 2

Article Bottom Ads