top 15+ hacking movie in hollywood ( hackers movies hindi dubbed )

Ad Code Here

hacking movie -  Hello दोस्तों क्या आप Hollywood Movies को पसंद करते है और क्या आप Technology से Related Movie देखना पसंद करते है तो आप बिलकुल सही Post पर है। क्योकि आज इस Article में top 15+ hacking movie in Hollywood. hackers movies Hindi dubbed जो आपको बहुत ज्यादा मात्रा में Action Comedy और Romans का मजा देगी। तो अगर आप इन Movie के बारे में जानना चाहते है तो इस Post को आखिर तक पढ़े। 

दोस्तों आज हम जो आपको Movie के बारे में बतायेगे वो सभी Hacker ,hacking ,और Computer के बारे में होगी। अगर आप एक Ethical hacker बनना चाहते है और दुनिया में अपनी Best Ethical hacking की छाप छोड़ना चाहते है तो ये Movie आपको देखनी चाहिए क्योकि इन movie में आपको ethical Hacker बनने का Motivation तो मिलेगा ही साथ ही आपको hacking के अंदर के गहरे राज का भी पता चलेगा जो एक beginners के लिए बहुत जरुरी है। तो दोस्तों आप आपको ज्यादा Time ना लेते हुए हम इन Interesting Movie की तरफ बढ़ते है। 

top 45+ hacking movie in Hollywood. hackers movies Hindi dubbed

1. hacker 1995

hacker-1995-Movie

अगर आप Hacking में कदम रखना चाहते है और आप Hacker बनने का सोच रहे है तो ये Movie आपको जरूर देखनी चाहिए क्योकि इस Movie में आपको Hacking के बारे में कुछ ऐसी मजेदार और Interesting जानकारियाँ मिलेगी हो आपको Hacking को देखने का नजरिया बदल देगी। इस Movie में कैसे एक छोटा सा बच्चा एक Computer को हैक कर लेता है जो की जो बहुत ही मजेदार होगा। 

2. The Matrix 1999 

The-Matrix-1999-movie

ये Movie आपको Hacking सिखने का इतना जूनून भर देगी की आप Hacking को ही अपनी जिंदगी का एक मात्र Goal बनलोगे अभी तक इस Movie के 3 Part बने है जो आपको जरूर देखने चाहिए। ये Movie आपको Hacking के basic से Advance के बारे में जानकारी देगी। 

3. Black Hat 2015
Black-Hat-2015

ये 2015 की सबसे Best Hacking Movie है इसमें Chris Hemsworth ने अपनी जबरदस्त Acting से दर्स्को  के दिल जीत लिए है। इसमें hacking के बारे मे और Computer Network और एक Hacker अपने Target को Kaise hack करता है और उसके System में कैसे Inter करता है इसके बारे में ये Movie है जो आपको जरूर देखनी चाहिए। 

4. The Net 1995 
The-Net-1995-movie

ये Movie एक ऐसी Programmer  Girl पर बबनी होती है जो अपनी Hacking Skill से Governmentकी कुछ ऐसी जानकारियों  को Access कर लेती है जो उसको नहीं जननी चाहिए। और फिर Government और उस लड़की के साथ जो होता है वो इस Movie की Story है। ये Movie भी आपको जरूर देखनी चाहिए। 

5. The Sneakers 


The Sneakers

ये Movie एक ऐसे hacker Group के बारे में है जो cyber Security पर काम करता है और फिर किस तरह ये Group Hacking करता है। ये काफी Interesting है तो अगर आप इस movie को भी जरूर देखे। 

6. Untraceable 2008

Untraceable-2008-movie

ये movie आपको hacking की सही पहचान करना बताती है और आपको ये बताती है की एक हैकर की जिंदगी कैसे होती है उसको आपने जीवन में किन किन मुश्किलों का सामना करना पद सकता है। इसलिए आप भी इनकी जिंदगी के बारे में जानना चाहते है तो इस film को जरूर एक बार देखे। 

7. Live Free Or Die Hard 2007

Live-Free-Or-Die-Hard-2007-movie

जिस तरह पूरी दुनिया में कुछ अच्छे लोग है और कुछ बुरे लोग है उसी प्रकार इस hacking World या cyber World में भी 2 तरह के इंसान होते है जो अच्छे होते है उनको हम Ethical hacker के नाम से जानते है और जो बुरे होते है उनको हम Black Hat hacker के नाम से जानते है। ये हर Time किसी ना किसी का बुरा करने में लगे होते है। और ये Movie भी Black hat hacker की है जो कुछ बुरे काम कर देता है और फिर उसका क्या अंजाम होता है वो इस मूवी में बताया गया है। तो अगर आप Black hat hacker के बारे में जानना चाहते है तो ये मूवी सही विकल्प है। 

8. Takedown 2000

Takedown-2000-movie

दोस्तों अगर आपने कभी Kevin Mitnik (GOD OF HACKER ) के बारे में सूना है तो आप इस Movie को देखने के लिए बेहद उतावले होंगे क्योकि ये Movie Kevin Mitnik के जीवन पर बनी है की कैसे वे अपने जीवन में Hacking को शामिल किया और कैसे लोगो ने उनको God Of Hacker की उपाधि दी है। इसलिए आप इस Movie को Miss ना करे। 

9.Algorithm : 2014


Algorithm-2014-movie

दोस्तों ये Algorithm 2014 की Best Hacking Movie है और ये एक ऐसी Movie है जो आपकी Knowledge को भी बहुत ज्यादा बढ़ा देगी इसमें आपको Algorithm के बेशिक नियम और hacking के जरुरी पहलू के बारे में जानने को मिलेगा। तो अगर आप एक New Student है इस hacking की Field में तो आपको इस movie को कम से कम 4 बार तो जरूर देखनी चाहिए। मेने खुद इस Movie को 4 बार देखा है। 

10. the social network 2010

the-social-network-2010

दोस्तों ये Movie hacking के बारे मेतो नहीं है लेकिन ये Coding और Developing के बारे में है इस Movie में आपको Mark Jukrburg के दुवारा Fackbook कैसे बनाई इसके बारे में बताया गया है। तो अगर आप एक Fackbook User है और आप Daily नहीं तो Eeekly Facebook को Open करते है तो 
Conclusion तो दोस्तों आज के इस Article में हमने आपको  Top 10 Hacking या Hacker पर बानी Best Movie के बारे में बताया है जो आपको एक Ethical Hacker बनने के लिए Inspire करेगा। और आपको Hacking के बारे में बतायेगा की hacking क्या होती है। अच्छे Hacker और बुरे Hacker कौन होते है और Hacker से बचने  लिए क्या करना चाहिए। तो अगर आपको कभी भी Movie देखने का मौका मिले तो कम से कम एक बार इन मूवी को जरूर देखे। 

1 Response to "top 15+ hacking movie in hollywood ( hackers movies hindi dubbed )"

Article Top Ads

Central Ads Article 1

Middle Ads Article 2

Article Bottom Ads